How to use manforce tablet in hindi : मैनफोर्स टेबलेट का प्रयोग कैसे करें हिंदी में

By | March 22, 2022

How to use manforce tablet in hindi : मैनफोर्स टेबलेट का प्रयोग कैसे करें हिंदी में

How to use manforce tablet in hindi

How to use manforce tablet in hindi

How to use manforce tablet in hindi : मैनफोर्स  50mg टेबलेट को उपयोग 

(How to use manforce tablet in hindi) मैनफोर्स 50 mg टेबलेट एक ऐसी दवा है जो की हमें आसानी से नहीं प्राप्त हो सकती यह डॉक्टर द्वारा लिखे जाने के बाद प्राप्त हो पाती है इसे पुरुषों में इरेक्टाइल  डिस्फंक्शन ( नपुंसकता )  के बीमारी में उपयोग की जाने वाली दवा हाय यह पुरुषों की नपुंसकता को कम करने में मदद करती है। 

 मैनफोर्स 50mg  टेबलेट को खाली पेट और भोजन के साथ में भी लिया जा सकता है अगर आप डॉक्टर द्वारा बताए गए  खुराक के अनुसार  सेवन कर रहे हैं तो इससे आपको हनी नहीं होगी होगी। मैनफोर्स 50mg  टेबलेट को सेक्स करने से 1  या 30  पहले खा लेना चाहिए यह दवा केवल  सेक्स वाली उत्तेजना बढ़ाने के लिए उपयोग करते हैं अगर  आपकी  सेक्स वाली  क्षमता  पहले से ही है तो इस दवा को दिन में एक से अधिक बार टेबलेट का सेवन ना करें।

(Combiflam Tablet Uses In Hindi : कॉम्बिफ्लेम का उपयोग हिंदी में, फायदे और नुकसान ( साइड इफेक्ट ))

इस दवा के  सबसे आम साइड इफेक्ट बहुत तेज गर्मी लगना चक्कर आना  धुंधला दिखाई देना मांसपेशियों में दर्द पेट खराब जैसी साइड इफेक्ट होते हैं अगर आप को इनमें से कोई भी साइड इफेक्ट में सुधार नहीं होता तो अपनी नजदीकी डॉक्टर से संपर्क कर तुरंत दवा का उपयोग करें।

  मैनफोर्स 50 mg टेबलेट केवल पुरुषों के लिए है इस दवा को महिलाएं उपयोग नहीं कर सकती मगर इस दवा का उपयोग करने से पहले डॉक्टर से संपर्क संपर्क करना चाहिए पहले यह पता  कर ले कि आप की नपुंसकता का चेकउप करने के बाद ही दवा लें मैनफोर्स 50 mg टेबलेट को नाइट्रेट नामक दवाओं के साथ इसे लेना आपके खतरनाक साबित हो सकता है अगर आपको रिवर या हार्ड से जुड़ी कोई भी गंभीर बीमारी है, अगर आपको हार्ड अटैक या स्टॉक ब्लड प्रेशर कम रहता है तो  अगर आप बीमारी या अन्य बीमारियों से पीड़ित है तो मैनफोर्स 50 mg टेबलेट  का सेवन करने से पहले डॉक्टर से सलाह लें ले इसके बाद ही दवा का सेवन करें। 

अगर इस दवा को खाने के बाद आपको चक्कर आये तो  आप ड्राइव नहीं कर सकते हो  यह दवा लेने के दौरान शराब का सेवन ना करें  नहीं तो इसके साइड इफेक्ट होने की संभावना बढ़ जाती है। 

मैनफोर्स टेबलेट के मुख्य इस्तेमाल : How to use manforce tablet in hindi

  • उपचार इरेक्टिल डिस्फक्शन , 

मैनफोर्स टेबलेट के लाभ 

इरेक्टिल डिस्फंक्शन के इलाज में 

मैनफोर्स 100 mg टेबलेट इन्हिबिटर्स ,पीरियड नमक दवाओं के समूह से संबंधित है ,यह हमारे पेनिस में रक्त की कोशिकाओं को आराम देकर काम करता है यह सेक्सुअली उत्तेजना बढ़ाने के लिए यह पीनेस में खून का बहाव बनता है और इरेक्शन को भी उत्पन्न करता है मैनफोर्स दवा सिर्फ और सिर्फ आपके लिए भी सेक्सुअली उत्तेजना होने पर भी इरेक्शन पाने में हमारी मदद करेगी , 

अगर आप नाइट्रेट नामक दवाएं  ( जिन्हे हम अक्सर साइन के दर्द में इस्तेमाल करते हैं ) भी लेते है तो इस दवा का सेवन न करें। 

मैनफोर्स टेबलेट के साइडइफेक्ट्स  : side effects of manforce tablet in hindi

मैनफोर्स दवा से होने वाले अधिकांश साइड इफेक्ट्स में डॉक्टरों की सलाह लेना कोई अनिवार्य नहीं है और नियमित तौर पे मैनफोर्स का साइड इफेक्ट्स अपने आप ही समाप्त हो जाते हैं अगर साइड इफेक्ट्स बने रहते है और लक्षण बिगड़ते हैं तो फिर अपने नजदीकिडॉक्टर से सलाह लें। 

मैनफोर्स से होने वाले सामान्य साइड इफेक्ट्स 

  • सिर दर्द 
  • अपच 
  •  जकड़न
  •    धुंधलापन दिखाई देना
  •  पेट खराब हो जाना
  •  नाक से खून बहना
  •  मांस पेशियों में दर्द होना
  •  रेस
  •  फ्लैशिंग ( कान गर्दन चेहरे और शरीर में अटैक गर्मी महसूस होना 

मैनफोर्स टेबलेट का इस्तेमाल कैसे करना है 

मैन फोर्स दवा की खुराक और अनुमापन की अवधि बिना डॉक्टर की   सलाह के बिना इस्तेमाल न करें इस टेबलेट को चबाकर ,तोड़कर या कुचलकर नहीं बल्कि इस टेबलेट को निगल कर खाना है , मैन फोर्स 100mg  टेबलेट को आप चाहे तो खाने के साथ या खाली पेट भी इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन बेहतर यह होगा कि इसे आप निश्चित समय अनुसार ही सेवन करें तो यह लाभदायक साबित होगी।

Sinarest uses in Hindi – सिनारेस्ट का इस्तेमाल सही तरीके से कैसे करें ?

मैन फोर्स टेबलेट किस प्रकार से काम करता है : How do work of Manforce tablet in hindi

मैन फोर्स 100mg   टेबलेट एक फास्फोडिएस्टेज इन्हिबिटर दवा है ,  यह लिंग की रक्त वाहिकाओं को आराम देती है जिससे उत्तेजना बढ़ने के साथ लिंग में रक्त प्रवाह बढ़ जाता है और मैन फोर्स टेबलेट सेक्स के दौरान लिंग के तनाव को बढ़ाएं रहता है जिससे आप लोगों को सेक्स का पूरी तरह आनंद प्राप्त कर सकते हैं,

सुरक्षा संबंधी सलाह 

अल्कोहल  ( असुरक्षित )

मैनफोर्स 100mg  टेबलेट के साथ शराब का भूल कर भी सेवन ना करें

 गर्भावस्था ( डॉक्टर की सलाह अनुसार इस्तेमाल करें )

गर्भावस्था के दौरान मैन फोर्स 100mg टेबलेट का इस्तेमाल डॉक्टर की सलाह के  बाद ही सेवन करें

किडनी ( डॉक्टर की सलाह अनुसार )

मैन फोर्स 100mg टेबलेट  किडनी के मरीजों के लिए पूरी तरह सुरक्षित है ,  मैन फोर्स 100mg  टेबलेट  का सेवन  डॉक्टर की बताई गई खुराक अनुसार ही करें ना कि कम ज्यादा इस्तेमाल करें। 

 लिवर ( सावधानी )

मैन फोर्स 100mg  टेबलेट लीवर  की गंभीर बीमारियां से पीड़ित मरीजों के लिए इस दवा का का उपयोग सावधानी से करना चाहिए,  लीवर की बीमारियों से पीड़ित मरीजों के लिए इस दवा  की  खुराक में बदलाव की भी आवश्यकता होती है 

 इसलिए मैन फोर्स 100mg टेबलेट का सेवन लिवर से जुड़ी बीमारियों के मरीज डॉक्टर की  सलाह अनुसार ही इस्तेमाल करें

 ड्राइविंग 

मैन फोर्स 100mg  टेबलेट के इस्तेमाल  से सजगता मैं कमी भी आ सकती है इस टेबलेट के सेवन के बाद आपकी दृष्टि  प्रभावित हो शक्ति है और नींद, चक्कर आने की भी शिकायत रहती है इन लक्षणों के महसूस होने होने पर आप वाहन ना चलाएं तो आप सुरक्षित रहेंगे

 स्तनपान

मैन फोर्स 100mg  टेबलेट को स्तनपान के दौरान इस्तेमाल करने के लिए डॉक्टर से सलाह लें 

मैनफोर्स 100mg टेबलेट का उपयोग महिलाओं के लिए उचित नहीं है 

अगर आप मैन फोर्स टेबलेट की खुराक लेना भूल जाएं तो

मैन फोर्स 100mg टेबलेट  की खुराक अगर आप लेना भूल गए है तो जितनी जल्दी हो सके भूली हुई  खुराक का सेवन करें और अगर अगली खुराक का समय नजदीक है तो भूली हुई खुराक को छोड़ दें और नियमित समय  की खुराक का सेवन करें और भूल कर भी खुराक का सेवन डबल ना करें।

खास टिप्स 

  • मैन फोर्स टेबलेट दिन में एक बार से अधिक ना लें
  •  यदि सेक्स करने के 3 से 4  घंटे बाद भी दवा का असर रहता है तो इस हालत में नजदीकी चिकित्सालय मैं दिखाएं
  •  अगर आपको पिछले 2 से  3 महीने में हार्टअटैक या स्ट्रोक या हार्ट  फेलियर हुआ है तो मैन फोर्स टेबलेट का इस्तेमाल ना करें 
  • मैन फोर्स दवा का सेक्स करने से करीब ३०  मिनट या ४५  मिनट के अंदर इस दवा का सेवन कर ले
  • अगर आपने हाल ही में नाइट्रेस या सीने में दर्द के लिए दवा का उपयोग किया है तो आप मैनफोर्स दवा का इस्तेमाल न करें। 

मैनफोर्स से संबंधित प्रश्न और उनके जवाब 

प्र – मैन फोर्स 100mg टेबलेट का असर होने में लगभग कितना समय लगता है ?

उ – मैनफोर्स 100mg टेबलेट का असर होने में लगभग आमतौर पर आधे घंटे से 1 घंटे के बीच का समय लग जाता है,  और अगर आप इसे अत्यधिक भोजन के साथ सेवन कर रहे हैं तो मैन फोर्स टेबलेट का असर होने में अत्यधिक समय लव सकता है, और इसका प्रभाव लगभग 3 से 4 घंटे तक रहता है। 

प्र – क्या मैं मैन फोर्स टेबलेट का सेवन अक्सर कर सकता हूं?

उ – नहीं दिन में एक बार से अधिक मैन फोर्स टेबलेट का सेवन नहीं कर सकते हैं अगर आप बताई गई खुराक से अधिक मैनफोर्स टेबलेट का इस्तेमाल कर रहे हैं तो इससे जुड़े साइड इफेक्ट और उनकी गंभीरता मैं बढ़ोतरी हो शक्ति है इन साइड इफेक्ट में फ्लैशिंग मांसपेशियों में दर्द, पेट में परेशानी, सिर दर्द एलर्जी रिएक्शन और नजर में  धुंधलापन जैसे साइड इफेक्ट आपको महसूस होंगे अगर आपको इरेक्शन संभोग की अवधि पूरी होने में इसका  असर नहीं रहता है तो आप नजदीकी डॉक्टर से संपर्क कर सकते हैं। 

प्र -क्या मैं प्रिस्क्रप्सन के बिना मैनफोर्स 100mg टेबलेट प्राप्त कर सकता हूँ ?

उ –नहीं आपको मैनफोर्स 100mg टेबलेट प्राप्त करने के लिए आपको डॉक्टर द्वारा लिखे पर्चे की आवस्यकता पड़ती है और डॉक्टर यह दवा लेने के लिए जब कहेगा जब वो देख लेगा की आप इस दवा खाने योग्य हैं तो नहीं तो वो आप[को इसे लेने की इजाजत नहीं देगा। 

प्र – मुझे मैनफोर्स 100mg टेबलेट कब लेना चाहिए ?

उ – सेक्स करने से लगभग 1 घंटे पहले मैनफोर्स 100mg टेबलेट लेना चाहिए ,और टेबलेट खाने के बाद अगर आपको लगता है की टेबलेट का असर बहुत कम या बहुत जयदा हो रहा है तो तुरंत ही डॉक्टर की सलाह लें। 

मैनफोर्स टेबलेट का सेवन करने से इसकी लत या नशा की कोई शिकायत नहीं है। 

Neurobion forte tablet uses in hindi : न्यूरोबिओन फोर्ट टेबलेट का इस्तेमाल हिंदी में

Combiflam Tablet Uses In Hindi : कॉम्बिफ्लेम का उपयोग हिंदी में, फायदे और नुकसान ( साइड इफेक्ट )

Sinarest uses in Hindi – सिनारेस्ट का इस्तेमाल सही तरीके से कैसे करें ?

Dolo 650 uses in Hindi : डोलो 650 उपयोग, खुराक, मूल्य, संरचना और साइड इफेक्ट्स

Azithromycin tablet uses in hindi : एजिथ्रोमाइसिन का उपयोग हिंदी में और साइड इफेक्ट्स

Cetirizine tablet uses in hindi :: सेटरिजिन टैबलेट का उपयोग हिंदी में

निष्कर्ष – दोस्तों हिंदी में हेल्प पाओ किसी भी प्रकार की चिकित्सा और उपचार प्रदान नहीं करता है। हम उम्मीद करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। आप हिंदी में हेल्प के लिए हमारी की वेबसाइट www.hindimehelppao.com विजिट कर सकते हैं। अगर आपके मन में कोई प्रश्न है, तो हिंदी में हेल्प पाओ के फेसबुक पेज में आप कमेंट बॉक्स में प्रश्न पूछ सकते हैं और अन्य लोगों के साथ साझा कर सकते हैं। UP to 50% of on Amazon

Leave a Reply

Your email address will not be published.